उत्तराखंड | धामी की सीट हो गई फाइनल, कुमाऊं की इस सीट से ठोकेंगे ताल!

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | धामी की सीट हो गई फाइनल, कुमाऊं की इस सीट से ठोकेंगे ताल!

Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने को लेकर जो सवाल सबके मन में है, उसका जवाब जल्द मिलने वाला है। खबर है कि बीजेपी आलाकमान ने धामी के चुनाव लड़ने के लिए सीट फाइनल कर दी है।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने को लेकर जो सवाल सबके मन में है, उसका जवाब जल्द मिलने वाला है। खबर है कि बीजेपी आलाकमान ने धामी के चुनाव लड़ने के लिए सीट फाइनल कर दी है।

सूत्रों के अनुसार बीजेपी आलाकमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को कुमाऊं की चंपावत विधानसभा सीट से चुनाव लड़वा सकता है। धामी की खटीमा विधानसभा से लगी चंपावत विधानसभा से मौजूदा बीजेपी विधायक कैलाश गहतोड़ी पहले ही धामी के लिए अपनी सीट खाली करने का ऐलान कर चुके हैं। 

हालांकि कैलाश गहतोड़ी के अलावा आधा दर्जन और बीजेपी विधायक धामी के लिए अपनी सीट कुर्बान करने को तैयार हैं लेकिन खबर है कि धामी खटीमा के बगल वाली चंपावत सीट से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचने की इच्छा रखते हैं और बीजेपी आलाकमान ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है।

आधिकारिक तौर पर हालांकि अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है कि धामी चंपावत से ही विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे लेकिन दिल्ली से ख़बर मिल रही है कि धामी की बीते दिनों दिल्ली दौरे पर इस पर फैसला लिया जा चुका है।

आपको बता दें कि चुनाव लड़ने पर मुख्यमंत्री धामी लगातार यही कहते रहे हैं कि वे किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे इसका फैसला पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को करना है।


बहरहाल खटीमा से चुनाव हारने वाले धामी को बीजेपी ने मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है और ऐसे में धामी को मुख्यमंत्री बनने के 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य होना जरुरी है, ऐसे में सबके मन में सवाल यही है कि आखिर पुष्कर सिंह धामी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, उम्मीद करते हैं कि जल्द ही प्रदेशवासियों को इसका जवाब आधिकारिक रुप से भी मिल ही जाएगा।