उत्तराखंड | कांग्रेस पार्षद की गलती के लिए हरीश रावत ने मांगी माफी, किया प्रायश्चित

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | कांग्रेस पार्षद की गलती के लिए हरीश रावत ने मांगी माफी, किया प्रायश्चित

Harish

हरीश रावत ने कहा- हमारी एक बहन ने जो पार्षद भी हैं जिन्होंने क्षणिक उत्तेजना में एक बहुत बड़ी गलती कर दी और वो हमारी पार्टी से सम्बद्ध रही हैं, उन्होंने राजेश रावत जो हमारे राज्य के एक महान शहीद हैं, जिन्होंने इस राज्य के निर्माण के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग किया, उनके लिए एक अस्वीकार्य टिप्पणी कर दी है।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस पार्षद की गलती के लिए न सिर्फ सार्वजिनक रुप सा माफी मांगी बल्कि इसके लिए प्रायश्चित भी किया।

इस बारे में खुद बताते हुए हरीश रावत ने कहा- हमारी एक बहन ने जो पार्षद भी हैं जिन्होंने क्षणिक उत्तेजना में एक बहुत बड़ी गलती कर दी और वो हमारी पार्टी से सम्बद्ध रही हैं, उन्होंने राजेश रावत जो हमारे राज्य के एक महान शहीद हैं, जिन्होंने इस राज्य के निर्माण के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग किया, उनके लिए एक अस्वीकार्य टिप्पणी कर दी है।

हरीश रावत ने कहा कुछ अनचाहे उत्तेजनापूर्ण क्षणों में कांग्रेस पार्षद द्वारा अमर शहीद राजेश रावत जी को पत्थरबाज कहना अत्यधिक दु:खद और निंदनीय है, के पश्चाताप स्वरूप आज मैंने देहरादून में उनके स्मारक पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर क्षमा याचना की।

हरदा ने आगे कहा- उसके लिए मैं शहीद राजेश रावत जी की मूर्ति के सम्मुख आज उनसे क्षमा मांगने आया और सभी राज्य आंदोलनकारियों और अपनी शहीदों से हम अपनी उस बहन के जो निंदनीय शब्द हैं, उनके लिए क्षमा चाहते हैं और किसी को भी हमारे शहीदों का अपमान करने का साहस नहीं करना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा- चाहे उत्तेजना बस हुआ हो, किसी तरीके से हुआ हो बल्कि मैं अपेक्षा करूंगा कि हमारी वह बहन भी किसी समय भी यहां आकर सपरिवार शहीद राजेश रावत जी से और सर्वसमाज से अपने उन अस्वीकार्य वचनों के लिए क्षमा प्रार्थना करेंगी।