उत्तराखंड में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

weather alert

उत्तराखंड में फिर मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है  । मौसम विभाग ने प्रदेश में 16 मई से ताजा पश्चिमी विछोभ सक्रिय होने का अनुमान लगाया है। जिसके कारण प्रदेश में चार धाम व हेमकुंड समेत पर्वतीय इलाकों में बारिश के आसार हैं।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) उत्तराखंड में फिर मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है  । मौसम विभाग ने प्रदेश में 16 मई से ताजा पश्चिमी विछोभ सक्रिय होने का अनुमान लगाया है। जिसके कारण प्रदेश में चार धाम व हेमकुंड समेत पर्वतीय इलाकों में बारिश के आसार हैं।

 

मौसम विभाग के अनुसार 14 व 15 को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मगर दिन के समय कहीं कहीं तेज हवाएं झौंकेदार चलने की संभावना है। 16 को कुमाऊं मंडल के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

 

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 17 और 18 मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज हवाओं के साथ बारिश ,ओलावृष्टि के आसार है।

, इन क्षेत्रों में बारिश संग कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ही बिजली गिरने व 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने का येलो अलर्ट है।