उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड में भीषण गर्मी के बीच करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

rain


 

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं। इसी बीच राहत भरी खबर है कि प्रदेश में मौसम फिर करवट बदलने वाला है।राज्य के मैदानी इलाकों में तेज लू का प्रकोप जारी है मौसम पूर्वानुमान के अनुसार  पर्वतीय जिलों के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बारिश हो सकती है।

 

मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़और बागेश्वर जिलों में में कहीं-कहीं हल्की बारिश  गरज के साथ ओलावृष्टि, -बिजली गिरने की संभावना को लेकर चेतावनी भी जारी की है।जबकि शेष जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

 

शनिवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, 1 व 2 मई को भी पर्वतीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश रहेगी। 1 मई को राज्य में एक ओर पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र से प्रभावी होने का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसके बाद अगले दो दिनों में बारिश में वृद्धि का पूर्वानुमान लगाया गया है।

मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 30 अप्रैल व एक मई को पर्वतीय जिलों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि, बिजली चमकने, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट है।