उत्तराखंड शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, ढाई गुना बढेगा इनका मानदेय

उत्तराखंड के शिक्षा विभाग से बड़ी खबर मिली है। धामी सरकार ने बड़े फैसले लिए है। दरअसल, उत्तराखंड में जल्द भोजन माताओं का मानदेय बढ़ने जा रहा है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए है।
 
0000
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के शिक्षा विभाग से बड़ी खबर मिली है। धामी सरकार ने बड़े फैसले लिए है। दरअसल, उत्तराखंड में जल्द भोजन माताओं का मानदेय बढ़ने जा रहा है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि अभी तक भोजन माताओं को 2,000 मानदेय मिलता है, लेकिन शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने भोजन माताओं को अब 5,000 तक मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिए है कि जिन स्कूलों में छात्र संख्या कम होने पर भोजन माताओं को हटाया गया है, वहां उन्हें बहाल किया जाए। शिक्षा मंत्री का कहना है किसी भी भोजन माता को हटाया नहीं जाएगा।

साथ ही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कई जिलों में गेस्ट टीचरों के रुके हुए वेतन को जल्द जारी करने के निर्देश भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। शिक्षा मंत्री का कहना है कि गेस्ट टीचर बेहतर काम कर रहे हैं और उनके वेतन को विभागीय अधिकारी जारी करने में देरी ना करें, ताकि गेस्ट टीचरों को कोई दिक्कत न आए।

From around the web