उत्तराखंड से बड़ी ख़बर | खतरनाक ओमिक्रॉन का पहला मामला मिला, स्कॉटलैंड से लौटी थी महिला

बड़ी ख़बर ये है कि उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया है। उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि एक 23 वर्षीय महिला हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटी थी, जांच में ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई है।
 
Corona Testing

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) कोराना का नया ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले 238 तक पहुंच चुके हैं। इनमें महाराष्ट्र में 65, दिल्ली में 57, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं।

उत्तराखंड में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला मिला

बड़ी ख़बर ये है कि उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया है।उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि एक 23 वर्षीय महिला हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटी थी, जांच में ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गई है। कांवली रोड की रहने वाली महिला 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड से दिल्ली लौटी थी। एयरपोर्ट पर उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आया था। उस दिन वह अपने माता-पिता के साथ कार से देहरादून आई थी, लेकिन जब दोबारा जांच की गई तो पॉजिटिव निकली।

महिला को उसके घर पर आइसोलेशन में रखा गया है। एक मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई हैय़ कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने को भी कहा गया है। बहुगुणा ने कहा कि जिला निगरानी इकाई उस पर लगातार नजर रखे हुए है। उसके माता-पिता के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

From around the web