बड़ी खबर | पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने किया विरोध का ऐलान

चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत समिति ने 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का विरोध जताने का एलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश भर में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। 
 
modi
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत समिति ने 5नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का विरोध जताने का एलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश भर में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

तीर्थ पुरोहितों ने उच्च स्तरीय समिति में तीर्थ पुरोहितों को शामिल न किए जाने का आरोप लगाया। कहा कि भाजपा पृष्ठभूमि के लोगों को समिति में शामिल किया गया है।

तीन नवंबर को केदारनाथ कूच किया जाएगा। इसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो पांच नवंबर को पीएम के दौरे का विरोध किया जाएगा। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत को विरोध का सामना करना पड़ा था।

देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 5 नवंर को पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले केदारनाथ धाम में उपजी स्थिति को मैनेज करने के लिए सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। सरकार हर हाल में तीर्थ पुरोहितों को शांत कराना चाहती है। इसके लिए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और धन सिंह रावत को जिम्मेदारी दी गई है।

From around the web