बड़ी खबर | उत्तराखंड में बदला कर्फ्यू का समय, जानिए सरकार की नई गाइडलाइन

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।

 
बड़ी खबर | उत्तराखंड में बदला कर्फ्यू का समय, जानिए सरकार की नई गाइडलाइन

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।

मंगलवार को प्रदेश भर में कोरोना के 3012 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 129205 पहुंच गई है। वहीं मंगलवार को 27 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

 कोरोना महामारी के हालात देखते हुए राज्य सरकार द्वारा एक अहम फैसला लिया गया है। उत्तराखंड शासन ने बुधवार को नई एसओपी जारी की है जिसमे कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है उत्तराखंड में अब नाईट कर्फ्यू का समय शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर दिया है। अब तक ये रात 19 बजे से सुबह 5 बजे तक था।

साथ ही शहरी क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर दोपहर 2 बजे सभी प्रतिष्ठान बंद कर दिए जाएंगे। राज्य में प्रत्येक रविवार को पूर्ण रूप से कर्फ्यू रहेगा।

कफ्र्यू के दौरान बाहर से आने जाने वाले यात्री, शादी समारोह वालों को पूर्व निर्धारित शर्त के अनुसार आने जाने की छूट रहेगी। इसी तरह दूसरे राज्यों के नागरिकों को अब उत्तराखंड में प्रवेश के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर पूर्व पंजीकरण करवाना होगा।

साथ ही 72 घंटे के भीतर की आरटी पीसीआर नैगेटिव रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी होगी। दूसरे राज्यों से अपने घर लौट रहे राज्य के नागरिकों को भी इसी प्रकार पंजीकरण करवाना होगा, हालांकि उनके लिए कोविड जांच की अनिवार्यता नहीं रखी गई है, उन्हें अपने घर पर ही क्वारंटीन होना पड़ेगा।

जिलों में तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कार्मिकों पुलिस को छोड़कर के अवकाश सीधे निदेशालय से स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। संबंधित जिले के जिलाधिकारी ही अवकाश स्वीकृत करने के लिए सक्षम होंगे।

From around the web