CM तीरथ ने किया नेत्र कुंभ का शुभारंभ, हजारों लोगों को ये चीज देगी सरकार

समदृष्टि, क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल (सक्षम) की ओर से राजकीय ऋषिकुल आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के मदन मोहन मालवीय आडिटोरियम सभागार में 27 अप्रैल तक चलने वाले निःशुल्क नेत्र कुंभ 2021 का उद्घाटन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।
 
CM तीरथ ने किया नेत्र कुंभ का शुभारंभ, हजारों लोगों को ये चीज देगी सरकार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) समदृष्टि, क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल (सक्षम) की ओर से राजकीय ऋषिकुल आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के मदन मोहन मालवीय आडिटोरियम सभागार में 27 अप्रैल तक चलने वाले निःशुल्क नेत्र कुंभ 2021 का उद्घाटन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया। आयोजकों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

महाकुंभ में लगने वाले नेत्रकुंभ में करीब 50,000 लोगों के नेत्र परीक्षण कर उनको चश्मा दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है साथ ही जरूरतमंदों की आंखों का ऑपरेशन करने का भी लक्ष्य है। इसके पहले अखिल भारतीय अखाड़़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि महाराज, जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि जी महाराज, पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण आदि ने दीप प्रज्जवलित किया।

वेद विद्यालय कनखल के 11 विद्यार्थियों ने सरस्वती वाचन और वैदिक मंत्रोच्चार किया। स्वागत समिति के अध्यक्ष उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलपति डा सुनील जोशी ने विद्यार्थियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। वीडियो के माध्यम से नेत्र कुंभ के आयोजन के उद्देश्य और सक्षम संस्थान के कार्य पर प्रकाश डाला गया।

From around the web