होने वाली है धामी कैबिनेट की बैठक, चुनावी साल में बड़े फैसले लेने की तैयारी

चुनावी साल में उत्तराखंड की धामी सरकार एक बार फिर से बड़े फैसले ले सकती है। 24 सितंबर को धामी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। कैबिनेट बैठके को लेकर धामी कैबिनेट में मंत्री धन सिंह रावत ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित प्रस्तावों को मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा।
 
Dhami

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चुनावी साल में उत्तराखंड की धामी सरकार एक बार फिर से बड़े फैसले ले सकती है। 24 सितंबर को धामी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। कैबिनेट बैठके को लेकर धामी कैबिनेट में मंत्री धन सिंह रावत ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित प्रस्तावों को मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा।

दरअसल मंगलवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नए डिग्री कालेजों स्थापना और उच्चीकरण के साथ नए पदों का सृजन करने की घोषणा की है। घोषणा को अमल में लाने के लिए विभाग से जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। इसी तरह सहकारिता विभाग के अंतर्गत पैक्स सचिवों की नियमावली, सहकारिता विभाग के ढांचे का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के तहत गोल्डन कार्ड नियमावली में संशोधन और आपदा एवं पुनर्वास विभाग में संविदा कार्मिकों को तीन वर्ष के लिए समय विस्तार संबंधी नियमावली बनाई जानी है। कम्युनिटी रेडियो की स्थापना, आपदा विभाग का ढांचा व विस्थापितों के लिए पुनर्वास नीति में संशोधन प्रस्ताव को मंत्रिमंडल की बैठक रखा जाएगा।

इसके साथ ही प्रदेश की धामी कैबिनेट 24 सितंबर को होने जा रही कैबिनेट की बैठक में रोजगार को लेकर भी कुछ और अहम फैसले ले सकती है।

From around the web