महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, तीरथ सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला

तीरथ सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। CM तीरथ एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे है। अब मुख्यमंत्री ने एक और बड़ा फैसला लिया है। वन और जन की दूरी कम करने के लिए तथा वन प्रबंधन में स्थानीय लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने उद्देश्य से 10000 वन प्रहरिओं को तत्काल प्रभाव से तैनात किया जा रहा है।
 
महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, तीरथ सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) तीरथ सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। CM तीरथ एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे है। अब मुख्यमंत्री ने एक और बड़ा फैसला लिया है। वन और जन की दूरी कम करने के लिए तथा वन प्रबंधन में स्थानीय लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने उद्देश्य से 10000 वन प्रहरिओं को तत्काल प्रभाव से तैनात किया जा रहा है।

उत्तराखंड में महिलाओं काआर्थिक सुदृढ़ीकरण करने तथा वनाग्नि प्रबन्धन में महिलाओं का अभूतपूर्व योगदान को दृष्टिगत रखते हुए इन 10000 वन प्रहरियों में से 5000 महिला वन प्रहरियों की सहभागिता सुनिश्चित करने का फ़ैसला लिया गया है। अक्सर देखा जाता है कि जंगलों में आग पहाड़ों को और प्रकृति को नुकसान पहुंचा रही है। CM तीरथ के इस फैसले को प्रकृति के लिहाज से बहुत फायदेमंद माना जा रहा है।

From around the web