उत्तराखंड में 27 जुलाई तक बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू! इस बार मिलेगी ये छूट

उत्तराखंड में कोरोना के केस अब कम होते जा रहे है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना की रोकथाम को कोरोना कर्फ्यू लागू है। अब खबर मिली है कि उत्तरांखंड में कोविड कर्फ्यू 27 जुलाई तक बढ़ सकता है। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग आज सोमवार को एसओपी जारी करेगा।
 
Corona
 

उत्तराखंड (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के केस अब कम होते जा रहे है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना की रोकथाम को कोरोना कर्फ्यू लागू है। अब खबर मिली है कि उत्तरांखंड में कोविड कर्फ्यू 27 जुलाई तक बढ़ सकता है। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग आज सोमवार को एसओपी जारी करेगा।

माना जा रहा है कि इस दौरान विवाह समारोह और शवयात्रा में 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी। जबकि सभी शिक्षण, प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाओं या डिस्टेंस लर्निंग की अनुमति होगी। कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक गतिविधियां फिलहाल बंद रहेंगी।

अनुमान है कि सभी वाणिज्यिक और निजी प्रतिष्ठान साप्ताहिक बंदी को छोड़कर बाकी दिन सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगे। सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, ऑडिटोरियम व इनसे संबंधित गतिविधियां अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगी। सभी जिम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं, बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए और मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय क्षेत्रों में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी।

From around the web