उत्तराखंड में दिखा लखीमपुर का गुस्सा, कैबिनेट मंत्री का कार्यक्रम रद्द

लखीमपुर खीरी कांड की धमक उत्तराखंड में भी देखने को मिल रही है जिसका खमियाजा बीजीपी नेताओं को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, सूबे के शिक्षा और खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम का शिलान्यास करने का कार्यक्रम रखा था. जैसे ही इसकी भनक किसानों को लगी, तभी किसानों ने अपना टेंट भी कार्यक्रम स्थल के सामने ही गाड़ दिया.
 
arvind
 

देहरादून ((उत्तराखंड पोस्ट) लखीमपुर खीरी कांड की धमक उत्तराखंड में भी देखने को मिल रही है जिसका खमियाजा बीजीपी नेताओं को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, सूबे के शिक्षा और खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम का शिलान्यास करने का कार्यक्रम रखा था. जैसे ही इसकी भनक किसानों को लगी, तभी किसानों ने अपना टेंट भी कार्यक्रम स्थल के सामने ही गाड़ दिया.

लखीमपुर खीरी प्रकरण के बाद से किसानों के आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया है. इसको लेकर किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर बीजीपी के सभी कार्यक्रम का विरोध की धमक अब उधम सिंह नगर में देखने को मिल रही है। जहां कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम का शिलान्या.. प्रोग्राम था.इसको लेकर किसानों ने भारी विरोध कर दिया, जिसका नतीजा यह हुआ कि कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने अपना कार्यक्रम रद्द कर वर्चुअल मोड़ में शिलायन्स किया.

विधानसभा गदरपुर के ग्राम खेमपुर में बुक्सा जनजाति के पूर्वज राजा जगत देव महाराज इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास किया. किसानों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात हो गया. वहीं मंत्री के बेटे अतुल पांडेय ने बताया कि क्षेत्र में 4 करोड़. 28 लाख की लागत से इंडोर स्टेडियम का खेल मंत्री अरविंद पांडेय द्वारा वर्चुअल मोड पर शिलान्यास किया, उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में .में शामिल होना था, इसलिए वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए.

From around the web