देशभर के युवाओं को किया स्तन कैंसर के प्रति जागरूक 

स्तन कैंसर जागरूकता माह अक्टूबर में उत्तराखंड स्थित कैंसर जागरूकता एवं महिला स्वास्थ संस्था कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन एवं आई आई टी बॉम्बे टेक्फेस्ट द्वारा निदान कार्यक्रम के तहत देशभर के विभिन्न कॉलेजों के लिए स्तन कैंसर जागरूकता के लिए वेबिनार आयोजित किए गए, जिसमे देश भर के कई प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे आई आई टी बॉम्बे, रुड़की इंजीनियरिंग कॉलेज, बी एन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, लखनऊ के 400  छात्रों ने प्रतिभाग किया । 
 
can

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) स्तन कैंसर जागरूकता माह अक्टूबर में उत्तराखंड स्थित कैंसर जागरूकता एवं महिला स्वास्थ संस्था कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन एवं आई आई टी बॉम्बे टेक्फेस्ट द्वारा निदान कार्यक्रम के तहत देशभर के विभिन्न कॉलेजों के लिए स्तन कैंसर जागरूकता के लिए वेबिनार आयोजित किए गए, जिसमे देश भर के कई प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे आई आई टी बॉम्बे, रुड़की इंजीनियरिंग कॉलेज, बी एन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, लखनऊ के 400  छात्रों ने प्रतिभाग किया ।

कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा Dr सुमिता प्रभाकर ने बताया कि अब स्तन कैंसर के मामले युवा महिलाओं में भी पाए जाने लगे है इसलिए यह बहुत जरूरी है की स्तन कैंसर के लक्षणों, जोखिम कारक और जल्दी निदान की जानकारी युवाओं को दी जाए ।

Dr सुमिता प्रभाकर द्वारा इन सभी वेबिनर का संचालन किया गया और यह सभी दिनांक  8,9 एवं 10 अक्टूबर को संचालित किए गए ।

इन सभी कार्यक्रमों में कई कॉलेजों के छात्र एवं छात्राओं को स्तन कैंसर के लक्षण, जोखिम कारक, स्वयं स्तन परीक्षण, स्वस्थ जीवनशैली, सामान्य एवं असमान्य लक्षण आदि की जानकारी दी गई । वेबीनार के अंत में सभी छात्रों ने प्रतिज्ञा की वह यह जानकारी अन्य महिलाओं के साथ साझा करेंगे। Dr सुमिता प्रभाकर ने छात्रों को कैन ऐप के बारे में भी बताया और सिखाया की कैसे एक ऐप के माध्यम से वह एवं अन्य महिलाए इसकी मदद से घर में बैठे स्वयं स्तन परीक्षण सीख सकती है ।

From around the web