उत्तराखंड के 6 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन सभी जिलों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। विभाग ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी जैसे जिलों में आज यलो अलर्ट जारी किया गया है। 
 
Weather Rain Alert

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मौसम विभाग ने राज्य के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन सभी जिलों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। विभाग ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी जैसे जिलों में आज यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग ने भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से सारे एहतियाती कदम उठाए जाने की जरूरत बताई है। नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की भी जरूरत है।

भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन के साथ ही कहीं-कहीं पहाड़ी इलाकों में नदियों में तेज जलप्रवाह की पूरी संभावना है। जहां तक राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों का सवाल है तो मौसम विभाग की ओर से शनिवार को तेज गर्जना के साथ कई दौर की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहेगा। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री होने से लोगों को शनिवार को भी जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा।

From around the web