उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी से बढ़ी ठंड, अगले 2 दिन के लिए फिर अलर्ट

उत्तराखंड में पहाड़ में बर्फबारी ने तो मैदान में बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गयी है। चार धाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। 
 
rain

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) उत्तराखंड में पहाड़ में बर्फबारी ने तो मैदान में बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गयी है। चार धाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है।

 शनिवार सुबह से ही देहरादून और मसूरी सहित अन्य इलाकों में हो रही रुक-रुक कर बारिश शाम तक तक जारी रही। चकराता,मसूरी, धनौल्टी, लालटिब्बा, बुरांश घाटी,पुरोला में जमकर बर्फबारी देखने को मिली। पर्यटकों ने बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की संभावना है वही 2500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

10 जनवरी को भी राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश बर्फबारी हो सकती है। 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है।

बर्फबारी के साथ पाला जमने से गोपेश्वर-चोपता-ऊखीमठ हाईवे पर बर्फबारी के बाद पाला जमने से वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। राज्य के ऊँचाई वाले विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर बर्फ की परत जम गईं हैं।

From around the web