21 सितंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाईन

उत्तराखंड में 21 सितंबर से प्राथमिक स्कूलों को खोलने के आदेश के बाद अब राज्य की धामी सरकार ने कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों को खोले जाने को लेकर एसओपी जारी कर दी गई है।
 
School

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में 21 सितंबर से प्राथमिक स्कूलों को खोलने के आदेश के बाद अब राज्य की धामी सरकार ने कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों को खोले जाने को लेकर एसओपी जारी कर दी गई है।

शासन द्वारा जारी एसओपी के मुताबिक कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल तीन घंटे के लिए चलेंगे। स्कूलों को खोले जाने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा।

आपको बता दें कि कोविड की वजह से पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से सरकारी और निजि स्कूल बंद चल रहे थे। अभ 21 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के 14007 सरकारी और निजी स्कूल एक बार फिर से खुल जाएंगे।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सहमति के बाद शिक्षा सचिव को इसके निर्देश दिए। शिक्षा मंत्री का कहना है कि फिलहाल परिस्थितियां सामान्य हो गई हैं, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री से बात करने के बाद स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

आपको ये भी बता दें कि कोविड संक्रमण के कहर को देखते हुए प्रदेश में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों को मार्च 2020 से बंद कर दिया गया था। इससे पहले सरकार ने माध्यमिक विद्यालयों को और इसके बाद जूनियर हाईस्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे के बीच बतौर अभिभावक आपका क्या मानना है ? क्या प्राइमरी स्कूलों को खोलने का ये सही वक्त है ? क्या 21 सितंबर से आप अपने बच्चों को स्कूल भेजंगे ? अपनी राय आप कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं।

From around the web