फटी जींस पर दिया था बयान, ट्रोल होने पर अब सीएम तीरथ ने मांगी माफी, कही ये बात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बड़े फैसलों को लेकर चर्चा में तो है ही लेकिन इन दिनों सीएम अपने बयानों को लेकर भी खबरों में बने हुए है। मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते उन्हें हफ्ता भर ही महुआ है लेकिन एक के बाद विवादित बयानों को लेकर आलोचना से घिरे हुए हैं।
 
फटी जींस पर दिया था बयान, ट्रोल होने पर अब सीएम तीरथ ने मांगी माफी, कही ये बात

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बड़े फैसलों को लेकर चर्चा में तो है ही लेकिन इन दिनों सीएम अपने बयानों को लेकर भी खबरों में बने हुए है। मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालते उन्हें हफ्ता भर ही हुआ है लेकिन एक के बाद विवादित बयानों को लेकर आलोचना से घिरे हुए हैं।

इस बीच बड़ी खबर मिली है, CM तीरथ ने इस पर मांफी मांग ली है। उनका कहना है कि उनका ये बयान संस्कारों के परिपेक्ष्य में था। अगर किसी को फटी जींस पहननी ही है तो वह पहनें। उनके बयान से किसी का दिल दुखा है तो वह उसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में ये बात कही।

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के महिलाओं के ‘फटी जींस’ पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। इस दौरान अपना एक अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार वो प्लेन से कहीं जा रहे थे, तो उन्होंने एक महिला को फटी हुई जींस पहने देखा, उसके साथ दो बच्चे भी थे। महिला एनजीओ चलाती थी, जबकि उनके पति जेएनयू में प्रफेसर थे। रावत ने कहा कि ऐसी महिलाओं अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री रावत ने गुरुवार को भी लड़कियों के कपड़ों को लेकर एक विवादित बयान दे डाला। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने कॉलेज के वक्त का एक किस्सा साझा किया। उन्होंने कहा कि उस वक्त एक लड़की चंडीगढ़ से कॉलेज में पढ़ने आई थी जो हाफ कट ड्रेस पहनती थी और लड़के उसके पीछे पड़ गए थे। रावत ने कहा कि, 'यूनिवर्सिटी में पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो, क्या होगा इस देश का।'

इसके बाद से CM तीरथ सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री लगातार ट्रोल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान को महिलाओं के पहनावों के प्रति संकीर्ण मानसिकता का द्योतक बताया जा रहा है।

From around the web