गैरसैंण मंडल पर लिए गए फैसले को पलटेगी तीरथ सरकार ! इन नेताओं ने दिए संकेत

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को नया मंडल घोषित किया था। नए मंडल में कुमाऊं मंडल से अल्मोड़ा, बागेश्वर और गढ़वाल मंडल से चमोली व रुद्रप्रयाग को शामिल किए जाने की बात कही गयी थी।
 
गैरसैंण मंडल पर लिए गए फैसले को पलटेगी तीरथ सरकार ! इन नेताओं ने दिए संकेत

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को नया मंडल घोषित किया था। नए मंडल में कुमाऊं मंडल से अल्मोड़ा, बागेश्वर और गढ़वाल मंडल से चमोली व रुद्रप्रयाग को शामिल किए जाने की बात कही गयी थी।

इस फैसले का शुरूआत से ही प्रदेश में विरोध हो रहा है। अल्मोड़ा कुमाऊं के इतिहास का अभिन्न हिस्सा रहा है और उसे कुमाऊं मंडल से हटाने के फैसले से केवल जनता ही नहीं बल्कि राज्य के दिग्गज भी इस फैसले से खुश नहीं थे। माना जा रहा है कि इसी असंतोष के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपनी सीट गंवानी पड़ी।

लेकिन अब बड़ी खबर मिल रही है कि उत्तराखंड की तीरथ सरकार इस फैसले को पलट सकती है। पूर्व कैबिनेट मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और डीडीहाट के विधायक बिशन सिंह चुफाल ने इस बात के संकेट दिए हैं

चुफाल ने कहा कि इस फैसले पर दोबारा विचार किया जा सकता है। वहीं सांसद अजय भट्ट और अजय टम्टा ने भी कहा कि अभी केवल घोषणा की गई है, अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इस मामले पर दोबारा से विचार किया जा सकता है।

From around the web