उत्तराखंड | धामी सरकार की प्रशासनिक सर्जरी, IAS अफसरों का हुआ तबादला

उत्तराखंड सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी करते हुए आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किए हैं। शासन ने राधा रतूड़ी से अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री और कार्मिक और सतर्कता का पद वापस ले लिया गया है।
 
Transfers

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी करते हुए आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किए हैं। शासन ने राधा रतूड़ी से अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री और कार्मिक और सतर्कता का पद वापस ले लिया गया है।

उन्हें यूपीसीएल, यूजेवीएनएल और पिटकुल का अध्यक्ष बनाया गया है। राधा रतूड़ी के पास तकनीकि शिक्षा, सचिवालय प्रशासन, अध्यक्ष उत्तराखंड परिवहन निगम और समाज कल्याण के आयुक्त का पद बना रहेगा।

वहीं तीरथ सरकार में खासे ताकतवर रहे वित्त सेवा के अधिकारी अरुणेंद्र चौहान के विभाग में भी बदलाव हुआ है। उनसे मुख्यमंत्री के अपर सचिव का अतिरिक्त प्रभार हटा लिया गया है। उनके पास चिकित्सा स्वास्थ और परिवार कल्याण के अपर सचिव, कार्मिक और सतर्कता, हिल्ट्रान के एमडी और आईटीडीए के निदेशक का पद बना रहेगा।

 

 

वहीं अरविंद हयांकि से कुमाऊं कमिश्नर का पद वापस ले लिया गया है। प्रशासनिक अकादमी के निदेशक और सचिव, मुख्यमंत्री का पद भी उनसे वापस लिया गया है। माना जा रहा है कि सरकार अगले एक दो दिनों में कुछ और बड़े अफसरों के तबादले कर सकती है।

From around the web