उत्तराखंड | भू-कानून की मांग पर CM धामी ने कही ये बात

पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में भू कानून लागू करने की मांग लगातार उठाई जा रही है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में भू-कानून का मुद्दा अचानक गरमा गया है। भू- कानून के पक्ष में युवा एक जुट हो गए हैं।
 
LAND ACT



देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में भू कानून लागू करने की मांग लगातार उठाई जा रही है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में भू-कानून का मुद्दा अचानक गरमा गया है। भू- कानून के पक्ष में युवा एक जुट हो गए हैं। बीते कुछ दिन से ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भू कानून के समर्थन में युवा जोरदार अभियान छेड़े हुए हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों    #भूकानून #उत्तराखंड_मांगे_भूकानून ट्रेंड कर रहा है।

कांग्रेस नेता पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसपर बयान देते हुए कहा है कि उत्तराखंड में कृषि योग्य भूमि की रक्षा की जानी चाहिए। कांग्रेस ना सिर्फ भू-कानून का समर्थन करती है बल्कि भूमि सुधार कानून की भी पक्षधर है।

मुख्यमंत्री धामी ने इस पर कहा है कि भू-कानून के मुद्दे पर मंत्री परिषद की बैठक होगी। अब CM धामी के इस बयान से इतना तो साफ है कि उत्तराखंड में भू-कानून की मांग सरकार के कानों तक भी जा पहुंची है और सरकार इस पर गंभीर भी है। अब देखना ये होगा कि कैबिनेट की बैठक में जब इस मुद्दे पर चर्चा होगी तो सरकार क्या फैसला लेगी।

  

From around the web