उत्तराखंड | कोरोना ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, इन शहरों से आने वालों की होगी जांच

कोरोना की दूसरी लहर ने केंद्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे है।  कुछ राज्यों में हालात को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया जा रहा है।
 
उत्तराखंड | कोरोना ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, इन शहरों से आने वालों की होगी जांच

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की दूसरी लहर ने केंद्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे है।  कुछ राज्यों में हालात को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया जा रहा है।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव का असर उत्तराखंड भी हुआ है। प्रदेश में एक बार फिर केस बढ़ने लगे है। सोमवार को राज्य में कोरना के 104 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98, 552 हो गई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से आइसोलेशन में है। उत्तराखंड में हरिद्वार और देहरादून में अभी कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिल रहा है।

हरिद्वार में 1 अप्रैल से कुंभ शुरू होने वाला है, ऐसे में जिले में कोरोना की गाइलाइंस का सख्ती से पालन हो रहा है। तो वहीं देहरादून में भी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

देहरादून DM आशीष श्रीवास्तव ने संबंधित विभागों को कोविड-19 संक्रमित क्षेत्रों से आने वालों की रेंडम सैंपलिंग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रेलवे स्टेशन आईएसबीटी, एयरपोर्ट और बॉर्डर पर प्रतिदिन होने वाली जांच की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। खासकर उन शहरों से आने वाले लोगों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

From around the web