उत्तराखंड | कोरोना ने ली वरिष्ठ कांग्रेस नेता की जान, हरीश रावत बेहद दुखी

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल जाटव का कोरोना से निधन हो गया है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।
 
Congress
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल जाटव का कोरोना से निधन हो गया है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

हरीश रावत ने लिखा- आज एक और बड़ी दु:खद खबर अभी-अभी मुझे बताई गई है। मेरा अभिन्न दोस्त, एक कर्मठ सामाजिक कार्यकर्ता, सामाजिक न्याय के लिए समर्पित, रैदास जी का अनन्य भक्त, भगवान बाल्मीकि जी का अनन्य सेवक, दलितों का नेता, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री, कांग्रेस के लिए जीवन भर झंडा उठाकर के आगे-आगे चलने वाला जयपाल जाटव नहीं रहा।

रावत ने आगे लिखा- कोरोना से उसने लंबी लड़ाई लड़ी, जब उसको सामान्य ऑक्सीजन बेड से वेंटिलेटर में डाला, मैंने डॉक्टर साहब से कहा कि मत डालो, वेंटीलेटर में वो पेट के बल कैसे लेटेगा, बोले हम कितनी कोशिश कर रहे हैं वो नहीं लेट रहे हैं। मैंने कहा मैं उससे बात करता हूं तो डॉक्टर साहब ने कहा ठीक है मैं बात करवाता हूं, तब तक वो वेंटिलेटर में जा चुका था।

पूर्व सीएम ने कहा- जयपाल जाटव का निधन कांग्रेस और समाज के गरीबों की एक बड़ी क्षति है। अब कौन लड़ेगा चंद्रभागा के उन लोगों के लिए जिनको अतिक्रमणकारी कह दिया जाता है, कहीं भी गरीबों का दमन हो, शोषण हो तो जयपाल जाटव कांग्रेस का झंडा लेकर वहां लड़ने खड़ा हो जाता था। ऋषिकेश ने एक अपना बेटा खोया है जो हमेशा गतिशील था, लोगों के हर अच्छे-बुरे में सम्मिलित होता था।


 

हरीश रावत बोले- जयपाल, आप हमको बहुत याद आओगे। मैं, जितिन और तुम्हारे परिवार के सब लोगों तक विशेष तौर पर तुम्हारी पत्नी तक अपनी संवेदनाएं पहुंचाता हूँ। जयपाल, हमें तुम्हें खोने का बहुत दु:ख है। भगवान, जयपाल को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी जयपाल जाटव के निधन पर दुख जताया है, उन्होंने लिखा-  हथौड़े की चोट लगी, ज़ब अभी मेरे अनन्य सहयोगी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, समाज सेवी और राज्य आन्दोलन के वरिष्ठ नेता श्री जयपाल जाटव के निधन की मन और हृदय को तोड़ने वाली मनहूस खबर मिली। प्रभु उन्हें सद्गति दें।

From around the web