उत्तराखंड | मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में पहाड़ में बर्फबारी ने तो मैदान में बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गयी है। चारधाम सहित ऊंची चोटियां बर्फबारी से ढक गईं हैं। चकराता, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। बदरी-केदार, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम बर्फ से ढक गयी हैं।
 
rain
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) उत्तराखंड में पहाड़ में बर्फबारी ने तो मैदान में बारिश होने से ठिठुरन बढ़ गयी है। चारधाम सहित ऊंची चोटियां बर्फबारी से ढक गईं हैं। चकराता, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है। बदरी-केदार, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम बर्फ से ढक गयी हैं।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 10 जनवरी तक अलर्ट जारी किया है । मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 7 जनवरी को पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। राज्य के कई जिलों में शीतलहर की पूरी संभावना है। ऊधमसिंहनगर व हरिद्वार में कोहरा छाए रहने की संभावना है

मौसम विभाग ने 8 जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग देहरादून, टिहरी पिथौरागढ़ बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि हरिद्वार देहरादून, पौड़ी नैनीताल ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई है।

9 जनवरी को प्रदेश में ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना जताई है। 10 जनवरी को कुछ जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

From around the web