उत्तराखंड | अब घर-घर जाकर लगेगी कोरोना वैक्सीन

अब कोरोना का टीका लगाने के लिए आपको किसी टीकारकरण केंद्र पर नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग के कोरोना टीका घर-घर जाकर लगाने का फैसला किया है। 
 
corona vaccine
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) अब कोरोना का टीका लगाने के लिए आपको किसी टीकारकरण केंद्र पर नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग के कोरोना टीका घर-घर जाकर लगाने का फैसला किया है।

राज्य ने अब तक 1.13 करोड़ डोज लगाने का रिकॉर्ड कायम कर देश में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि राज्य में अबतक 74,78,017 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा ली है। दूसरी डोज लगाने वालों की संख्या 38,98,342 तक पहुंच चुकी है। राज्य में अब तक शत-प्रतिशत लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा ली है। जबकि 50 फीसदी से अधिक लोग दोनों डोज लगवा चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन का उल्लेखनीय कार्य हुआ है। उन्होंने बताया कि राज्य में 15 दिसंबर तक शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी जाएंगी। जिसके लिए पूरे प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाएंगी।

From around the web