उत्तराखंड | मंदिर के बाहर लगाए 'मुस्लिम बैन' के पोस्टर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

देहरादून में 150 से अधिक मंदिरों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध वाले बैनर लगाए गए। ये बैनर दक्षिणपंथी संगठन हिंदू युवा  वाहिनी द्वारा लगाए गए।
 
उत्तराखंड | मंदिर के बाहर लगाए 'मुस्लिम बैन' के पोस्टर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून में 150 से अधिक मंदिरों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध वाले बैनर लगाए गए। ये बैनर दक्षिणपंथी संगठन हिंदू युवा  वाहिनी द्वारा लगाए गए।

हालांकि देहरादून जिला प्रशासन ने आनन-फानन में फ्लैक्स उतरवाकर अब इसे लगाने वाले पर केस दर्ज किया है। मामले में जीतू रंधावा नाम के व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। बता दें कि जीतू रंधावा हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव हैं।

जानकारी के अनुसार, देहरादून घण्टाघर चौक पर एक मंदिर के बाहर कोई शरारती तत्व एक बैनर टांग गया जिसमें लिखा था कि इस मंदिर में गैर हिन्दू का प्रवेश वर्जित है और निवेदक के तौर पर हिन्दू युवा वाहिनी का नाम लिखा गया है।

मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने बैनर हटवाकर मुकदमा दर्ज किया है। देहरादून की एसपी (सिटी) सरिता डोभाल ने बताया कि घण्टाघर के आस पास एक मंदिर में एक बैनर टंगे होने की सूचना मिली थी।

बैनर को हटवा दिया गया है और बैनर में दर्ज नम्बर को वेरिफाई करवाया जा रहा है। इसी नम्बर के आधार पर धार्मिंक भवनाओं को भड़काने के आधार पर आईपीसी की धारा 153-A के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

बता दें कि गाजियाबाद जिले के डासना में एक मंदिर में कथित तौर पर पानी पीने को लेकर हुई नाबालिग बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया था। मंदिर प्रशासन का कहना था कि मंदिर के बाहर बोर्ड लगा था कि यहां गैर-मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित है, उसके बाद भी वह लड़का यहां क्यों आया? नाबालिग की पिटाई का वीडियो भी खूब वायरल हुआ।

From around the web