उत्तराखंड | STF ने IPL मैच में सट्टा लगाते 7 सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार

 IPL मैच शुरु होते ही सट्टेबाजी का खेल भी धड़ल्ले से चल रहा है। रविवार देर रात STF ने मसूरी के एक नामी होटल में छापा मारकर 7 अभियुक्तों को ऑनलाइन सट्टा खिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। 
 
ilo

मसूरी (उत्तराखंड पोस्ट) IPL मैच शुरु होते ही सट्टेबाजी का खेल भी धड़ल्ले से चल रहा है। रविवार देर रात STF ने मसूरी के एक नामी होटल में छापा मारकर 7 अभियुक्तों को ऑनलाइन सट्टा खिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

 अपराधी मंगलौर, हरिद्वार एवं चरथावल, मुजफ्फरनगर के हैं। इनके द्वारा इस बार एक अलग तरीके से पुलिस से बचने के लिए अपने होम टाउन में ऑनलाइन सट्टा न खिलवाकर कर मसूरी देहरादून के एक नामी-गिरामी होटल में कमरा किराए पर लेकर ऑनलाइन सट्टा खिलवाया जा रहा था। बरामद रजिस्टरों में प्रत्येक दिन लाखों रुपए का लेन देन अंकित किया गया है।

अभियुक्तों ने गिरफ्तारी में बताया कि वे लोग मसूरी होटल में रुक कर केवल लोगों से फोन पर बात करके सट्टा लगाते हैं। हार जीत के बाद जिसे पैसा देना हो अथवा लेना हो, यह काम हमारे अलग लड़के करते हैं जिसका पूरा हिसाब किताब रजिस्टर में अंकित है। क्योंकि आज तक हुए मेचों में ऑनलाइन सट्टे के जितना भी लेनदेन हुआ।

उसका हिसाब-किताब मंगलौर रुड़की क्षेत्र का है, जिसकी वसूली और देनदारी का अलग से हिसाब सटोरियों के एजेंट मंगलौर रुड़की में करते हैं। इस कारण इन सटोरियों के जो भी रुपये जीते गए हैं। सब इनके मंगलोर और मुजफ्फरनगर वाले एजेंटों के पास होते हैं। इन सभी सटोरियों के वसूली वालों के नाम प्राप्त कर लिए गए हैं, जिन पर भविष्य में कार्रवाई की जाएगी।उनके कब्जे से 23 मोबाइल फोन, एक कलकुलेटर, दो पेन, 42 हजार नकद और लाखों रुपए के हिसाब से किताब के चार रजिस्टर और एक टीवी बरामद किया गया।

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान  मसरूर अख्तर पुत्र कमर अख्तर पता मोहल्ला किला मंगलौर, दिलशाद पुत्र अफजल पता पठानपुरा मंगलौर, नावेद पुत्र ताजिम पता मोहल्ला किला मंगलौर, शाहनवाज पुत्र शाहिद पता गांव निर्धना चरथावल मुजफ्फरनगर, सलमान पुत्र इकराम पता चरथावल कुरैशरा उत्तर प्रदेश, शाहनवाज पुत्र मोहम्मद उमर पता जड़ौदा मुजफ्फरनगर, अमीर आजम पुत्र जहीर हसन पता मोहल्ला मालनपूरा जनपद हरिद्वार के रूप में हुई है।

From around the web