उत्‍तराखंड | एसटीएफ ने 4 किलो चरस के साथ युवक को किया गिरफ्तार

 
Arrested
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बड़ी सफलता मिली है। बीते दिन एसटीएफ ने नेपाल से चरस तस्करी कर रहे एक व्यक्ति को नेपाली फार्म में गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से एसटीएफ ने 4 किलो चरस बरामद किया है ।

इस मामले में एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया, उन्हें सूचना मिली थी कि नेपाल से कुछ चरस तस्कर रुपड़ि‍या-बहराइच (उत्तर प्रदेश) के रास्ते नशे की खेप उत्तराखंड के हरिद्वार में सप्लाई करने के लिए नेटवर्क बना रहे हैं इस पर एसटीएफ की टीम ने जाल बिछाया और  कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए थे। सोमवार को सूचना के आधार पर नेपाली फार्म से एक नेपाल के व्यक्ति को 4 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।

आरोपित क्षेत्र में चरस तस्करी के लिए घूम रहा था। आरोपित की पहचान अर्जुन चंद्र ऊर्फ कालू चंद्र निवासी कोहलपुर तहसील व जिला बांकी नेपाल के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह कमला नाम की महिला के साथ चरस लाया था, जो कि रानीपोखरी क्षेत्र में किराये के कमरे में रहती है। वह दोनों मिलकर उत्तराखंड के कई शहरों में चरस की सप्लाई करते हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि महिला की तलाश की जा रही है। साथ ही पूरे नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देहरादून और ऋषिकेश क्षेत्र में नशे की तस्करी करने वाली महिलाओं ने अब ट्रेंड बदल दिया है। जो महिलाएं पहले शराब बेचती थीं, वह अब चरस व गांजा बेच रही हैं। शराब को परिवहन करने में पकड़े जाने का रिस्क ज्यादा रहता है। ऐसे में वह थोड़ी-थोड़ी मात्रा में गांजा व चरस तस्करी करती हैं

From around the web