उत्तराखंड  | परिचित बताकर भेजा लिंक, खाते से उड़ गए 60 हजार,जानें पूरा मामला

 

उत्तराखंड में साइबर ठगी के रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं। अब ताजा मामला देहरादून से सामने आया है। यहां साइबर ठग ने खुद को रिश्तेदार बताकर गूगल पे पर लिंक भेजकर खाते से कुछ ही सेकेंड में 60 हजार रुपये ठग लिए।

 
Cash

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में साइबर ठगी के रोजाना नए मामले सामने रहे हैं। अब ताजा मामला देहरादून से सामने आया है। यहां साइबर ठग ने खुद को रिश्तेदार बताकर गूगल पे पर लिंक भेजकर खाते से कुछ ही सेकेंड में 60 हजार रुपये ठग लिए।

रिजवान निवासी बड़ा भारुवाला ने शिकायत में बताया कि 25जून को वह अपने घर में था। उसे एक नंबर से कॉल आई और कॉल करने वाले ने खुद को उसका परिचित बताया। रिजवान ने बताया कि  उसकी आवाज एक परिचित ठेकेदार के जैसी लगी। उसने कहा कि वह उसे 10 हजार रुपये भेज रहा है।

एक लिंक मोबाइल पर आएगा, जिसे क्लिक करते ही उसके खाते में रुपये जाएंगे। रुपये आए तो नहीं बल्कि 15 हजार रुपये खाते से कट गए। रिजवान ने जब उससे कहा तो फोन करने वाले ने कहा कि गलती हो गई, वह दूसरा लिंक भेज रहा है।

इसके बाद फिर लिंक आया और जैसे ही उस पर क्लिक किया 15 हजार रुपये कट गए। तीसरी बार फिर से साइबर ठग ने यही बात दोहराई और एक बार और लिंक भेजकर 30 हजार रुपये उड़ा लिए। कुल मिलाकर खाते से 60 हजार रुपये कट गए। उसने कार्रवाई की मांग की है।

From around the web