उत्तराखंड | ये काम कर रहे थे अस्पताल, तीरथ सरकार ने दी कार्रवाई की चेतावनी

उत्तराखंड में बीते कुछ समय में ये देखने में आया कि अस्पताल कोरोना से हो रही मौत के आंकड़े की जानकारी रोज के रोज नहीं दे रहे थे, ऐसे में इन अस्पतालों को तीरथ सरकार ने कड़ी चेतावनी दी है।
 
Hospital Corona
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों में अब गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि ये संख्या अभी भी दो लाख से ऊपर है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 22 हजार 315 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से मौत के आंकड़े एक बार फिर डरा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4454 लोगों की मौत कोरोना से हो गई।

इस बीच अच्छी खबर भी लगातार मिल रही है। कोरोना से पिछले 24 घंटे में 3 लाख 02 हजार 544 लोग ठीक हुए हैं, मतलब कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो कि एक अच्छा संकेत है।

उत्तराखंड में कम हुई कोरोना की रफ्तार

रविवार को प्रदेश भर में कोरोना के 3050 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 313519 पहुंच गई है। वहीं 53 संक्रमित मरीजों की 24 घंटे में कोरोना से मौत हुई। साथ ही अच्छी खबर ये है कि गुरुवार को कोरोना से 6173 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना का रिकवरी रेट सुधरता जा रहा है। रिकवरी रेट 79 फीसदी के करीब तक पहुंच गया है, जो एक अच्छा संकेत है।

अस्पतालों को सरकार की चेतावनी

उत्तराखंड में बीते कुछ समय में ये देखने में आया कि अस्पताल कोरोना से हो रही मौत के आंकड़े की जानकारी रोज के रोज नहीं दे रहे थे, ऐसे में इन अस्पतालों को तीरथ सरकार ने कड़ी चेतावनी दी है। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने कहा कि राज्य के सभी अस्पतालों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मरीजों के मौत के आंकड़े को डेली अपडेट करें। ऐसे न करने पर इन अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

From around the web