उत्तराखंड | तीरथ मंत्रिमंडल का गठन आज ! इस नेता की एंट्री होगी चौंकानेवाली ?

तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली। उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार शाम 4:00 बजे होने की उम्मीद जताई जा रही है। देहरादून के राज भवन में आज शाम को सभी मंत्रियों की शपथ होगी।
 
उत्तराखंड | तीरथ मंत्रिमंडल का गठन आज ! इस नेता की एंट्री होगी चौंकानेवाली ?

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली। उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार शाम 4:00 बजे होने की उम्मीद जताई जा रही है। देहरादून के राज भवन में आज शाम को सभी मंत्रियों की शपथ होगी।

तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब सबके मन में ये सवाल है कि आखिर तीरथ सिंह रावत की टीम में किसे-किसे जगह मिलेगी ? क्या त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों को तीरथ सिंह रावत अपनी टीम में शामिल करेंगे या फिर कुछ मंत्रियों का पत्ता कटेगा ?

बताया जा रहा है कि पुराने मंत्रियों के साथ नए चेहरे शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि अभी तक मुख्यमंत्री को मिलाकर 9 मंत्री हैं तीन और नए मंत्री बनाए जाने हैं जिसमें उनका भी नाम शामिल किए जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि किसी युवा को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है।

संभावना ये भी है कि जिन सीनियर नेताओं को त्रिवेंद्र सरकार में तरजीह नहीं मिली थी, उन्हें मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है। ऐेसे नेताओं में डीडीहाट विधानसभा से लगातार 5 बार विधायक रहे पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल का नाम सबसे आगे है। साथ ही हरबंश कपूर, चंदन राम दास, बलबंत भोर्याल, चंद्रा पंत और रितू खंडूरी को मंत्रीमंडल में शामिल किए जाने की संभावनाएं हैं। इसके साथ ही धन सिंह रात का कद बढ़ सकता है और उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है।

From around the web