उत्तराखंड | बड़ा फैसला लेने वाली है तीरथ सरकार, शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय से जानिए

उत्तराखंड की तीरथ सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। तीरथ सराकर ने पूर्व की त्रिवेंद्र सरकार के कई फैसले बदल दिए है। अब विभाग मिलने के बाद तीरथ सराकर के मंत्री भी एक्शन में आ गए है। शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने बताया है तीरथ सरकार इस साल बड़ा बदलाव करने वाली है।
 
उत्तराखंड | बड़ा फैसला लेने वाली है तीरथ सरकार, शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय से जानिए

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की तीरथ सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। तीरथ सराकर ने त्रिवेंद्र सरकार के कई फैसले बदल दिए है। अब विभाग मिलने के बाद तीरथ सराकर के मंत्री भी एक्शन में आ गए है। शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने बताया है तीरथ सरकार इस साल बड़ा बदलाव करने वाली है।

शिक्षा मंत्री का दावा है कि प्राइवेट स्कूल और एडमिशन की प्रक्रिया को लेकर सरकार इस साल कानून बना कर देगी। उन्होंने मीडिया से बात की और राज्य में जल्द नई खेल नीति और शिक्षा क्षेत्र में स्थित एक्ट लागू करने की बात कही। शिक्षा मंत्री कहा कि राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता और स्कूलों में बेसिक इन्फ्राट्रक्चर बढ़ाने की पूरे प्रयास किए जाएंगे साथ में अटल आदर्श स्कूलों को इस साल नए शैक्षणिक सत्र से शुरू कराने के प्रयास किए जाएंगे। प्राइवेट स्कूलों में फीस और एडमिशन की प्रक्रिया को नियंत्रित करने के लिए सरकार फीस एक्ट बनाएगी।

गौरतलब है कि एक्ट को लेकर पिछले लंबे समय से सरकार दावा कर रही है इस एक्ट पर आपत्तियां लेने की प्रक्रिया शुरू की लेकिन ठंडे बस्ते में चली गई, फिर से शिक्षा मंत्री ने दावा किया है कि इस साल की फीस एक्ट बनाया जाएगा।

From around the web