उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी के बाद इन जिलों में ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह से ही बादल छाए रहे। शाम को राजधानी देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में बारिश हुई वही चारधाम और ऊंची चोटियों पर जमकर बर्फबारी हुई। जिसके चलते ठंड और बढ़ गई है। 
 
rain

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ) उत्तराखंड में मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह से ही बादल छाए रहे। शाम को राजधानी देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में बारिश हुई वही चारधाम और ऊंची चोटियों पर जमकर बर्फबारी हुई। जिसके चलते ठंड और बढ़ गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में अगले चार दिन मौसम खराब रहेगा। पर्वतीय इलाकों में जहां बारिश-बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं 8 जनवरी को लेकर पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, 5 और 6 जनवरी को उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 2500 मीटर तक ऊंचाई तक वाले इलाकों में हिमपात हो सकता है।

8 जनवरी को पूरे राज्य में अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बर्फबारी होने की संभावना है जबकि हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

From around the web