उत्तराखंड के इस मिथक को तोड़ पाएंगे CM धामी? लिया ये फैसला

उत्तराखंड राज्य गठन के बाद से यह मिथक रहा है कि देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में अपशकुन है। इस आवास में ठहरा कोई भी मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी नहीं बचा पाता है।
 
dhami

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड राज्य गठन के बाद से यह मिथक रहा है कि देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में अपशकुन है। इस आवास में ठहरा कोई भी मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी नहीं बचा पाता है।

पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक और विजय बहुगुणा की सत्ता इस मुख्यमंत्री आवास में रहते हुए बीच में गई तो हरीश रावत तो मुख्यमंत्री आवास में ठहरे ही नहीं।

CM बनने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत इस घर में आए लेकिन 4 साल पूरे होने से पहले ही उनकी सत्ता चली गयी। त्रिवेंद्र सिंह के जाने के बाद CM की कुर्सी संभाली तीरथ सिंह रावत ने। तीरथ सिंह रावत अपने कार्यकाल के दौरान देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में ठहरे ही नही। फिर उन्होंने सीएम आवास को कोविड केयर सेंटर के तौर पर स्थापित करने की घोषणा की थी।

अब CM पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व सीएम का फैसला पलट दिया है यानि की अब मुख्यमंत्री आवास कोविड केयर सेंटर नहीं बनेगा। इतना ही नही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में रहने का फैसला भी किया है।

मुख्यमंत्री आवास मुख्यमंत्री के लिए तैयार हो रहा है। आवास पर साज सज्जा का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, कुछेक दिन में मुख्यमंत्री धामी आवास में शिफ्ट हो जाएंगे।

From around the web