भिंडी की सब्जी खाने से एक ही परिवार के 7 लोग बीमार, 2 बच्चों की मौत

  1. Home
  2. Country

भिंडी की सब्जी खाने से एक ही परिवार के 7 लोग बीमार, 2 बच्चों की मौत

aa


 

प्रतापगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट)  राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से  दिल दहला देने वाली घटना की खबर सामने आई है। यहां भिंडी की सब्जी खाने के बाद फूड पॉइजनिंग एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई। जबकि पांच अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 2 की हालत गंभीर बनी हुई हैं।

 

 जानकारी के अनुसार घटना पीपलखूंट उपखंड घंटाली थाना क्षेत्र के मांडल जेल गांव की है। यहां गुड्डी देवी पति नारू मीणा अपने मायके आई हुई है। 18 जून की शाम को गुड्डी ने खाना बनाया था। परिवार में केवल गुड्‌डी बाई और देवीलाल ने खाना नहीं खाया था। बाकी 7 लोग खाना खाने के बाद बीमार हो गए। खाना नहीं खाने के कारण गुड्डी और देवीलाल को छोड़कर परिवार के सात सदस्यों की तबीयत खराब हो गई। तबीयत बिगड़ते देख गुडी ने आसपास के लोगों को बुलाकर सभी को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।  

 

रास्ते में ललिता (6) पुत्री नारू मीणा और कृष्णा (1) पुत्र देवीलाल की मौत हो गईं। जबकि दो की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। परिवार के तीन सदस्यों का घंटाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है।

परिजनों ने बताया कि 1 साल पहले भिंडी को काटकर सुखाई गई थी। सुखी हुई भिंडी को थैली में भरकर रख रखी थी। जब कोई सब्जी नहीं मिलती थी तो हम इसकी सब्जी बनाकर खाते थे। शनिवार को भी उन्होंने ऐसा ही किया था। इसके बाद से परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत खराब हो गई। सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुंची थाना पुलिस ने घटना का जायजा लिया और शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट हुई है