बवाल के बीच अग्निपथ योजना पर बड़ा अपडेट- अगले शुक्रवार से शुरु हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया

  1. Home
  2. Country

बवाल के बीच अग्निपथ योजना पर बड़ा अपडेट- अगले शुक्रवार से शुरु हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया

army


नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जनरल पांडे ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। अगले 2 दिनों के भीतर http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद सेना भर्ती का विस्तृत कार्यक्रम की जानकारी दी जाएगी।

 


उन्होंने कहा कि सेना को उम्र में एकमुश्त छूट देने का सरकार का फैसला मिल गया है और जल्द ही भर्ती प्रक्रिया की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि 2022 में अग्निपथ योजना के तहत आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का सरकार का निर्णय उन युवाओं को अवसर प्रदान करेगा जो बल में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं कर सके। 

 

सेनाध्यक्ष ने युवाओं से भारतीय सेना में 'अग्निवर' के रूप में शामिल होने के अवसर का लाभ उठाने का भी आह्वान किया। सेना प्रमुख ने एक बयान में कहा कि उम्र सीमा में बढ़ोतरी के फैसले का निर्णय हमारे कई युवा, ऊर्जावान और देशभक्त युवाओं के लिए एक अवसर प्रदान करेगा, जो COVID-19 के बावजूद भर्ती रैलियों में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे।

 जनरल पांडे ने कहा, "भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा. हम अपने युवाओं से भारतीय सेना में अग्निशामक के रूप में शामिल होने के इस अवसर का लाभ उठाने का आह्वान करते हैं।