गजब! शख्स एक झटके में बना डेढ़ अरब का मालिक,जानिए कैसे

कहते हैं कि कई बार जिद्द के आगे किस्मत भी घुटने टेक देती है। इसी तरह अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स को अपनी किस्मत पर इस कदर भरोसा था कि वो हर बार एक ही नंबर के सेट के जरिए लॉटरी खेलता था. आखिरकार एक दिन उसपर किस्मत एक झटके में अरबपति बन गया 
 
CASH
 

मिशिगन ( उत्तराखंड पोस्ट) कहते हैं कि कई बार जिद्द के आगे किस्मत भी घुटने टेक देती है। इसी तरह अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स को अपनी किस्मत पर इस कदर भरोसा था कि वो हर बार एक ही नंबर के सेट के जरिए लॉटरी खेलता था. आखिरकार एक दिन उसपर किस्मत एक झटके में अरबपति बन गया

शख्स का नाम उजागर नहीं किया गया है। लेकिन उसने 18.41 मिलियन डॉलर का जैकपॉट जीत लिया. अगर भारतीय मुद्रा में बात करें तो वो शख्स अब 1,36,48,77,818 रुपये का मालिक बन गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, गुमनाम रहने वाले इस खिलाड़ी ने 31 जुलाई को 03-05-10-20-28-31 के सभी छह नंबरों का मिलान करके सबसे बड़ा पुरस्कार जीत लिया। उस शख्स ने प्रुडेनविले में फैमिली ई-जेड मार्ट से ये लकी लॉटरी टिकट खरीदा था।

खिलाड़ी ने लॉटरी अधिकारियों से कहा, "मैं 1991 से अब तक लॉटरी का यही टिकट खरीदा था। इतने साल तक उसने हर बार के ड्रा की लॉटरी खरीदी और कभी भी नंबर नहीं । मैंने कई बार संख्याओं के एक नए सेट के साथ कोशिश करने के बारे में सोचा, लेकिन हर बार पुराने सेट के साथ ही खेलने का फैसला किया जिसने इस बार उन्हें अरबपति बना दिया।

उन्होंने कहा,  ड्रा वाली रात में सोने से पहले मैंने अपने नंबर चेक किए। जब ​​मैंने संख्याओं के सेट को पहचाना, तो मैंने कम से कम एक दर्जन से अधिक बार अपना टिकट चेक किया और मैं चौंक गया!"

रकम जीतने वाले शख्स की उम्र 61 साल बताई जा रही है, अपनी जीत के बाद उन्होंने कुल धनराशि में से करीब 11.7 मिलियन डॉलर के इनाम को लेने के लिए नकद भुगतान का विकल्प चुना था। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत को अपने परिवार के साथ साझा करने, दान में देने और बाकी पैसों को बचत योजना में डालने के बारे में सोच रहे हैं।

From around the web