अजब-गजब | बिना कार खरीदे VIP नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 6 लाख

गाड़ियों में VIP नंबर लगवाने का शौक अक्सर लोगों में देखा जाता है। अब VIP नंबर को लेकर दीवानगी की एक अनोखी खबर सामने आयी है। एक शख्स ने अपनी गाड़ी के लिए वीआईपी नंबर लेने के लिए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और 6 लाख रुपये की बोली लगा दी। इतने पैसे में आम लोग आराम से एक कार भी खरीद सकते हैं।

 
अजब-गजब | बिना कार खरीदे VIP नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 6 लाख

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) गाड़ियों में VIP नंबर लगवाने का शौक अक्सर लोगों में देखा जाता है। अब VIP नंबर को लेकर दीवानगी की एक अनोखी खबर सामने आयी है। एक शख्स ने अपनी गाड़ी के लिए वीआईपी नंबर लेने के लिए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और 6 लाख रुपये की बोली लगा दी। इतने पैसे में आम लोग आराम से एक कार भी खरीद सकते हैं।

घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है। दरअसल राजधानी लखनऊ में वीआईपी नंबर MA0001 के लिए नीलामी की बोली 1 लाख रुपये से शुरू हुई जो अंत में 6 लाख रुपये तक पहुंच गई। शुक्रवार की शाम को नीलामी की अंतिम बोली लगाकर प्रवीण नाम के शख्स ने पिछली बोली में एक हजार रुपये ज्यादा जोड़कर 6 लाख रुपये में इस खास नंबर को अपने नाम कर लिया। बताया गया कि अब तक किसी एक वीआईपी नंबर की अधिकतम बोली 4 लाख 10 हजार रुपये लगाई गई थी लेकिन इस बार यह रिकॉर्ड टूट गया।

हैरान करने वाली बात ये है कि बोली लगाने वाले शख्स प्रवीण ने अभी गाड़ी नहीं खरीदी है लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपने लिए वीआईपी नंबर जरूर ले लिया है। नियम के मुताबिक नंबर मिलने के 30 दिनों के भीतर उन्हें गाड़ी खरीदकर उसपर नंबर प्लेट लगानी होगी। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने जो पैसे आरटीओ में जमा करवाए हैं वो जब्त कर लिए जाएंगे। बता दें कि नीलामी के अंतिम दिन लखनऊ में आरटीओ की तरफ से 6 वीआईपी नंबरों  9000, 0707, 3232, 1818, 2121 की बोली लगाई। इसमें दूसरे पर 9000 नंबर रहा जिसे एक शख्स ने 50 हजार 500 रुपये में खरीद लिया।

From around the web