मोदी कैबिनेट विस्तार को लेकर आयी बड़ी खबर, इनको मिल सकती है जगह

मोदी सरकार में मंत्रिमंडल की खबरों को बीच बड़ी खबर मिली है। खबर है कि अगले 24-48 घंटों में कैबिनेट में बदलाव हो सकता है। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने 8 जुलाई तक की पहले से निर्धारित सभी बैठकें टाल दी हैं। साथ ही मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले संभावित मंत्रियों को दिल्ली आमंत्रित किया गया है।
 
Modi

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) मोदी सरकार में मंत्रिमंडल की खबरों को बीच बड़ी खबर मिली है। खबर है कि अगले 24-48 घंटों में कैबिनेट में बदलाव हो सकता है। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने 8 जुलाई तक की पहले से निर्धारित सभी बैठकें टाल दी हैं। साथ ही मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले संभावित मंत्रियों को दिल्ली आमंत्रित किया गया है।

बता दें कि खबर थी कि मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं की बैठक होनी थी। सूत्रों के अनुसार, आज पीएम मोदी के आवास पर होने वाली बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होने वाले थे। इससे पहले भी पीएम बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मिल चुके हैं।

बता दें कि साल 2019 में सत्ता में आने के बाद से ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं हुआ है। एनडीए से अकाली दल के अलग हो जाने के बाद मोदी सरकार में केवल बीजेपी के ही मंत्री हैं। राजनीतिक पंडितों ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि बिहार में अहम सहयोगी जदयू को मंत्रालय में प्रतिनिधि मिल सकता है। खबर हा कि मार्च 2019 में कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

From around the web