बड़ी ख़बर | मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम बोले- कानूनी कार्रवाई होगी

एफआईआर दर्ज होने पर कहा- एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अगल अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए। अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 
CM FIR
 

रायपुर (उत्तराखंड पोस्ट) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ प्रदेश की राजधानी रायपुर में एफआईआर दर्ज हो गई है। अफने पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर सीएम बघेल ने कहा है कि अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो मुझे इसका दुख है। बघेल ने कहा कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सीबघेल ने एफआईआर दर्ज होने पर कहा- एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अगल अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए। अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने कथित तौर पर एक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी, इस मामले में ही रायपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। पुलिस के असार ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 75 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

अधिकारी ने बताया कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) - के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया है कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की। उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया।

संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और तेजी से ये वीडियो वायरल हो रहा है।

From around the web