कोरोना की तीसरी लहर पर केंद्र सरकार ने चेताया, पढ़ें और शेयर करें

कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे के बीच केंद्र सरकार ने देशवासियों को सतर्क रहने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आने वाले 100-125 दिन काफी अहम रहने वाले हैं।
 
Corona

 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे के बीच केंद्र सरकार ने देशवासियों को सतर्क रहने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आने वाले 100-125 दिन काफी अहम रहने वाले हैं।

केंद्र ने कहा कि हाल के दिनों में देश में कोरोना के मामले में कमी की दर धीमी हुई है और इसे संभावित तीसरी लहर के आने की चेतावनी के तौर पर लेने की जरूरत है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा, 'कोरोना की तीसरी लहर की बात इसलिए हो रही है क्योंकि अभी हर्ड इम्युनिटी पर नहीं पहुंचे हैं। बड़ी आबादी को संक्रमण का खतरा बरकरार है।

उन्होंने कहा- हम संक्रमण के रास्ते हर्ड इम्युनिटी तक नहीं पहुंचना चाहते। केस कम होने की रफ्तार धीमी हो गई है। हालात खराब न हो इसलिए कोविड-संबंधी व्यवहार बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि सौ- सवा सौ दिन बेहद अहम हैं, इसलिए सबको सतर्क रहना होगा और जिम्मेदारी निभानी होगी।

डॉ. वीके पॉल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने आंकड़ों के आधार पर विश्लेषण किया है और बताया है कि वर्ल्ड तीसरी वेब की ओर बढ़ रहा है।

पॉल ने डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि स्पेन में 64% केस एक हफ्ते में बढ़े हैं। इसी तरह से नीदरलैंड्स में कोरोना के मामलों में 300% का इजाफा देखने को मिला है। उन्होंने कहा- डब्ल्यूएचओ की चेतावनी ग्लोबल है, उसे हमें समझना है और जो जरूरी उपाय हैं उन्हें हमें अपनाना है।

From around the web