मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, पूरे राज्य में इस दिन रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार जुर्माना

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे। इस दिन व्यापक रुप से सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। दूसरी बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा।
 
मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला, पूरे राज्य में इस दिन रहेगा लॉकडाउन, बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार जुर्माना
लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना के कहर के बीच पड़ोसी राज्य यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। अब यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी।

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे। इस दिन व्यापक रुप से सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा। इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। दूरी बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला किया। प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बन्दी होगी। प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल की संख्या बढ़ाई जाए, एल-2 व एल-3 स्तर के अस्पतालों की संख्या में लगातर बढ़ोतरी की जाए,  कहीं भी बेड की कमी कतई न हो, अस्पतालों में प्रशिक्षित मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करें, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन तथा बस स्टेशनों पर रैपिड एन्टीजन टेस्ट हो।

From around the web