कोरोना ने मचाया कोहराम, स्कूल बंद करने का आदेश, बोर्ड परीक्षाएं भी टलीं

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सरकार ने 12वीं की परीक्षा भी टालने का फैसला लिया है।
 
कोरोना ने मचाया कोहराम, स्कूल बंद करने का आदेश, बोर्ड परीक्षाएं भी टलीं

चंडीगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा सरकार ने 12वीं की परीक्षा भी टालने का फैसला लिया है।

पंजाब के शिक्षा विभाग के मुताबिक राज्य में 22 मार्च से आरंभ होने वाली 12वीं की परीक्षा अब 20 अप्रैल से 24 मई तक करवाई जाएंगी। 9 अप्रैल से शुरू होनी वाली 10वीं की परीक्षाएं अब 4 मई से 24 मई तक करवाई जाएंगी।

पंजाब सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक राज्य में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला 13 मार्च को लिया था। इसका ऐलान भी कर दिया गया था।

इससे पहले राज्‍य के कुल आठ जिलों - लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था। वहीं, स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की थी। इस बात की जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी थी। उन्‍होंने यह भी कहा की स्‍कूल में टीचर्स प्रेजेंट होंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल केवल बच्‍चों के लिए बंद किए जा रहे हैं।

From around the web