कोरोना के चलते यहां सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, फुल लॉकडाउन पर फैसला किसी भी वक्त!

कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण सरकार आज फुल लॉकडाउन पर बड़ा फैसला ले सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में तालाबंदी को लेकर सरकारी अधिकारियों, टास्क फोर्स, ट्रेडर्स और अन्य के साथ कई दौर की बैठक कर रहे हैं।
 
कोरोना के चलते यहां सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, फुल लॉकडाउन पर फैसला किसी भी वक्त!
मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) देश में एक बार फिर से कोरोना का महाविस्फोट हुआ है। सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के करीब 1.69 लाख कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। राज्य सरकारों के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 904 लोगों की मौत हुई है।

देश में इस वक्त सबसे बुरी हालत महाराष्ट्र की है। महाराष्ट्र में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। रविवार को कोरोना ने महाराष्ट्र में अब तक के सारे रिकार्ड ध्वस्त कर दिए। रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना ने 63 हजार 294 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 394 लोगों की 24 घंटे के अंदर कोरोना से मौत हो गई है।

वहीं महाराष्ट्र सरकार ने फिलहाल 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी हैं। राज्‍य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई के अंत तक और 10वीं की परीक्षाएं जून में कराई जाएंगी। अब बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की नए सिरे से घोषणा की जाएगी। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि हम सीबीएसई, आईसीएसई और आईबी बोर्ड से भी अनुरोध करेंगे कि वह अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करें।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण महाराष्ट्र सरकार आज फुल लॉकडाउन पर बड़ा फैसला ले सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में तालाबंदी को लेकर सरकारी अधिकारियों, टास्क फोर्स, ट्रेडर्स और अन्य के साथ कई दौर की बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री वित्त विभाग के साथ एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे, ऐसी भी संभावना है कि वह इस मामले में कैबिनेट बैठक करेंगे। बैठकों की श्रृंखला के बाद फुल लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

From around the web