सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए खुशखबरी, 11%फीसदी बढ़ा DA

 सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है. गुजरात सरकार ने DA 11 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जुलाई से लागू होगा।
 
Cash
 

दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। गुजरात सरकार ने DA 11 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जुलाई से लागू होगा।

इस बढ़ोत्तरी के बाद गुजरात के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 17 परसेंट से बढ़कर 28 परसेंट हो गया है. गुजरात सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलने वाले महंगाई भत्ते के बराबर हो गया है.

 गजरात के सीएम नितिन पटेल ने रिपोर्ट के मुताबिक, महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का फायदा 9.61 लाख राज्य सरकार और पंचायत के कर्मचारियों को होगा। इसके साथ ही 4.5 लाख पेंशनभोगियों को भी इसका फायदा मिलेगा। राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फायदा उन्हें सितंबर की सैलरी से ही मिलेगी।

केंद्र सरकार ने जुलाई में महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़ोतरी का फैसला किया था. कोरोना के कारण जनवरी 2020 से जून 2021 तक इसे 17 फीसदी पर फ्रीज कर दिया गया था. जुलाई में इसे 11 फीसदी बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया था.

From around the web