कोरोना का डरावना रूप, इन तीन बड़े शहरों में 21 को लॉकडाउन, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

देश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना खतरनाक रूप लेता जा रहा है। राज्य में बीते 24 घंटे में ही 1140 नए केस सामने आए है।
 
कोरोना का डरावना रूप, इन तीन बड़े शहरों में 21 को लॉकडाउन, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

भोपाल (उत्तराखंड पोस्ट)  देश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना खतरनाक रूप लेता जा रहा है। राज्य में बीते 24 घंटे में ही 1140 नए केस सामने आए है।

इस बीच राज्य सरकार ने तीन बड़े शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार 21 मार्च के दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। साथ ही सरकार ने निर्णय लिया है कि इन तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 1140 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके बाद एमपी में कोरोना से अब तक प्रभावित हुए लोगों की संख्या 2,73,096 तक पहुंच गई है। चिंता की बात यह है कि मृतकों का आंकड़ा भी एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। 24 घंटे के दौरान राज्य में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में हालात नहीं सुधरे तो सरकार संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए और सख्त कदम उठा सकती है।

From around the web