LIC के ग्राहकों के लिए जरुरी खबर,सरकार ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

अगर आप भी एलआईसी के ग्राहक हैं तो ये खबर आपको जानना जरुरी है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किया है। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि अब एलआईसी (LIC) के लिए हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे माना जाएगा
 
LIC के ग्राहकों के लिए जरुरी खबर,सरकार ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आप भी एलआईसी के ग्राहक हैं तो ये खबर आपको जानना जरुरी है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किया है। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि अब एलआईसी (LIC) के लिए हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे माना जाएगा

नए नियमों के तहत केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि अब एलआईसी के लिए हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे) रहेगा। यानी अब हर शनिवार को एलआईसी की छुट्टी रहेगी। सरकार ने यह बदलाव नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत मिली ताकत के आधार पर किया है।

यानि अगर आपको एलआईसी के ऑफिस (LIC Office) में जाकर कोई काम कराना है तो आपको सोमवार से शुक्रवार के बीच में ही जाना होगा, क्योंकि शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी, जिसके चलते ऑफिस बंद रहेगा।

LICकर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है. वेज रिवीजन के बीच हफ्ते में एक अतिरिक्त छुट्टी मिलना एलआईसी के कर्मचारियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. यूनियन के एक लीडर ने कहा कि एलआईसी के इतिहास में यह पहला मौका है जब वेज रिविजन में इतनी देर हुई है. यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट के फाइनल प्रपोजल को सरकार के पास भेजा जाएगा और वित्त मंत्रालय नोटिफिकेशन जारी करने से पहले इसमें बदलाव कर सकता है।

From around the web