आतंकियों के बाद हमारा अगला निशाना उनकी विचारधारा को खत्म करना है: डोभाल

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर जोर पाकिस्तान पर हमला बोला ।डोभाल ने कहा कि हम आतंकियों को खत्म करने में सफल हो रहे हैं, लेकिन अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को खत्म करना है नई दिल्ली में सोमवार
 
आतंकियों के बाद हमारा अगला निशाना उनकी विचारधारा को खत्म करना है: डोभाल

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर जोर पाकिस्तान पर हमला बोला ।डोभाल ने कहा कि हम आतंकियों को खत्म करने में सफल हो रहे हैं, लेकिन अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को खत्म करना है

नई दिल्ली में सोमवार को NIA से जुड़े एक कार्यक्रम में अजित डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपने सिस्टम का हिस्सा बना लिया है, जिसका इस्तेमाल वह भारत के खिलाफ कर रहा है।अजित डोभाल ने कहा कि आतंकवाद पर कई बार बातें हुई हैं, हर कोई आतंक के खिलाफ 3 दशक से लड़ रहा है।

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए अजित डोभाल ने कहा कि भारत में जो आतंकवाद फैलाया जा रहा है वो स्टेट स्पॉन्सर है, जिसमें सत्ता ही आतंकियों को बचाने का काम करती है। पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी सिस्टम का हिस्सा बना लिया। पाकिस्तान में हर आतंकी केस को भी सामान्य केस की तरह देखा जाता है।पाकिस्तान सोचता है कि अपने इरादों को पूरा करने के लिए आतंकवाद सस्ता रास्ता है, जो सामने वाले को अधिक नुकसान पहुंचाता है।

आतंकियों के बाद हमारा अगला निशाना उनकी विचारधारा को खत्म करना है: डोभाल

अजित डोभाल ने कहा कि आतंकवाद से लड़ना हर किसी की सोच में है, लेकिन आप आतंकवाद से सीधा नहीं लड़ते हैं क्योंकि आप सिर्फ आतंकियों को मारकर, हथियारों को खत्म कर, फंडिंग को रोकने पर ध्यान लगा रहे हैं और इसे ही लड़ाई का हिस्सा मान रहे हैं।NSA ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि NIA ने कश्मीर में आतंकवाद की कमर को तोड़ दिया। मनी लॉन्ड्रिंग, पैसों के फ्लो को रुकने से अलगाववादियों को बड़ी चोट लगी है। जिन लोगों को विदेश से पैसा मिल रहा था अब उसमें कमी आई है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

From around the web