लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शख्स को मिली ऐसी सजा, हो गई मौत

लॉकडाउन कर्फ्यू का उल्लंघन करने के एवज में पुलिस ने एक शख्स को ऐसी सजा दी कि जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।
 
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शख्स को मिली ऐसी सजा, हो गई मौत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट)लॉकडाउन कर्फ्यू का उल्लंघन करने के एवज में पुलिस ने एक शख्स को ऐसी सजा दी कि जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

मामला फिलीपींस का है जहां एक शख्स को लॉकडाउन कर्फ्यू तोड़ने पर पकड़ लिया गया। सजा के तौर पर उससे सैकड़ों उठक-बैठक लगवाई गई। उठक-बैठक लगाने के कारण इस शख्स की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी जान चली गई। अब इस मामले को लेकर पुलिस पर दबाव बन गया है।

मनीला प्रांत के रहने वाले इस 28 वर्षीय शख्स का नाम डेरेन था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ये शख्स पानी लेने के लिए निकला था। लेकिन लॉकडाउन होने के वजह से उसे एक लोकल ग्रुप ने पकड़ कर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले गए। पुलिस स्टेशन में डेरेन को सैकड़ों उठक-बैठक लगानी पड़ी। इसके बाद जब डेरेन घर पहुंचा, तो अपनी पत्नी को बताया कि उसे काफी दर्द हो रहा है। जानकारी के मुताबिक डेरेन की पत्नी ने बताया कि डेरेन को दिल की समस्या थी और वो काफी तकलीफ में थे।

डेरेन की पत्नी ने जब उससे पूछा कि आप चल क्यों नहीं पा रहे हैं, तो उसने कहा कि पुलिस वालों ने मुझे पहले 100 उठक-बैठक लगाने को कहा था, लेकिन उन्हें 300 उठक-बैठक लगाना पड़ा। सैकड़ों उठक-बैठक लगाने से उनकी हालत खराब हो गई। डेरेन को 100 के बजाए 300 उठक-बैठक इसलिए लगाने पड़ गए कि वहां सजा पाए और लोग उठक-बैठकर के दौरान एक लय में नहीं थे, जिसके वजह से पुलिसवाले उनकी सजा बढ़ाए जा रहे थे। उठक-बैठक लगाने से डेरेन की हालत ऐसी हो गई थी कि वो बाथरूम में भी रेंगते हुए गया। डेरेन की बहन एड्रियान ने इस मामले में जांच की मांग की है।

From around the web