कोरोना के कहर के बीच 15 मई तक स्कूल-कॉलेज बंद, इन्हें मिलेगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन

सरकार की तरफ से कहा गया कि क्वारंटीन सेंटर बनाया जाएगा। पंचायती और नगर विकास के द्वारा मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। चिकित्साकर्मी को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।
 
कोरोना के कहर के बीच 15 मई तक स्कूल-कॉलेज बंद, इन्हें मिलेगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन
पटना (उत्तराखंड पोस्ट) देशभर के साथ ही अपने उत्तराखंड में भी कोरोना का कहर जारी है। इस बीच अन्य राज्यों में क्या हाल है ये जानना भी जरुरी है। अब खबर बिहार से है...बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8690 नए केस सामने आए हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बिहार सरकार और प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दीं हैं। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए। उन्होंने कहा कि हेल्थ वर्कर्स को एक महीने का अतिरिक्त वेतन मिलेगा। साथ ही 15 मई तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

बैठक के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के कंटेंटमेंट जोन बनाया जाएगा। उसमें लोगों की इलाज की भी व्यवस्था होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि RT-PCR रिपोर्ट देरी से मिल रही है, अब उसे नियत समय में दिया जाए।

बैठक में बिहार में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर क्या करना है, उस पर भी चर्चा हुई। साथ ही अन्य प्रकार की दवाई और इंजेक्शन की कमी को लेकर बात हुई। सीएम नीतीश ने कहा कि इलाज की समुचित व्यवस्था होगी, जो लोग राज्य से बाहर हैं वो जल्दी से बिहार आ जाएं।

बिहार सरकार की तरफ से कहा गया कि क्वारंटीन सेंटर बनाया जाएगा। पंचायती और नगर विकास के द्वारा मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। चिकित्साकर्मी को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

इसके अलावा बिहार में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे। किसी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी। सिनेमा हॉल, पार्क भी 15 मई तक बंद रहेंगे। सरकारी कार्यालयों को 5 बजे बंद कर दिया जाएगा।

From around the web